News Hindi Rajasthan, राजस्थान. बजरी की ट्रॉली टेंपो पर पलटी

इंडिया टीवी न्यूज़ लाइव, सासाराम बिहार में धारा 144 लागू देखे

ब्रेकिंग न्यूज़ लाइव समाचार, जिला हुगली में 11 लोगो की दर्दनाक मौत हुई. Breaking News, Top news

बंगाल में हिंसा को लेकर आया राज्यपाल का बयान, उमेश पाल केस में नए खुलासे,

हुगली जिले की पुरसुराह विधानसभा सीट से भाजपा विधायक बिमान घोष ने प्रदेश के राज्यपाल और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखे हैं।

Expansion:

पश्चिम बंगाल में हिंसा की घटनाओं के बीच केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात करने की मांग उठी है। हुगली जिले की पुरसुराह विधानसभा सीट से भाजपा विधायक बिमान घोष ने प्रदेश के राज्यपाल और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखे हैं। इन पत्रों में भाजपा विधायक ने बंगाल में जारी हिंसा के मामले में हस्तक्षेप करने और प्रदेश में केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात करने की मांग की है। Zee News Live:

पत्र में कही ये बातें
राज्यपाल सीवी आनंद बोस और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को लिखे पत्र में भाजपा विधायक ने हुगली में रामनवमी की शोभा यात्रा पर सुनियोजित तरीके से हमला करने का आरोप लगाया है। भाजपा विधायक ने आरोप लगाया कि हमलावरों ने शोभा यात्रा पर पथराव किया और तलवारों और बमों से हमला किया। आरोप है कि पुलिस इस दौरान मूकदर्शक बनी रही और पुलिस की मौजूदगी में शोभा यात्रा में शामिल लोगों को पीटा गया। भाजपा विधायक ने ये भी दावा किया कि हिंसा से प्रभावित लोग पलायन को मजबूर हो रहे हैं क्योंकि उन्हें अपनी जान को खतरा महसूस हो रहा है। भाजपा विधायक ने जल्द से जल्द हिंसा प्रभावित इलाकों में केंद्रीय बलों की तैनाती करने की मांग की है। West Bengal Live News, hindi news up, टीवी चैनल लाइव

हुगली में हिंसा

बता दें कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के दौरान हिंसा हुई थी। रविवार को इस हिंसा ने बंगाल के हुगली जिले को भी अपनी चपेट में ले लिया। हुगली में रविवार को दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हुई। हुगली के रिशरा इलाके में शोभायात्रा के दौरान जमकर पत्थरबाजी और आगजनी हुई। पुलिस को हिंसक भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। हिंसा के दौरान हुए पथराव में भाजपा विधायक बिमान घोष भी घायल हो गए थे। पथराव में कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

जम्मू: आतंकी साजिश नाकाम, विजयपुर में AIIMS के पास मिली हथियारों की खेप, पुलिस ने की जब्त?

विजयपुर के रख बरोटिया इलाके में एम्स के ऊपरी क्षेत्र में पुलिस ने हथियारों की खेप बरामद की है। पुलिस ने तीन पिस्टल, चार ग्रेनेड, छह मैगजीन और 46 राउंड बरामद किए है। इस संबंध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जम्मू संभाग के साथ लगते जिला सांबा में सोमवार को पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। विजयपुर के रख बरोटिया इलाके में एम्स के ऊपरी क्षेत्र में पुलिस ने हथियारों की खेप बरामद की है।  एसएसपी सांबा बेनाम तोश ने बताया कि विजयपुर के रख बरोटिया इलाके में एक संदिग्ध वस्तु के बारे में सूचना मिली थी। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया। जांच में तीन पिस्टल, चार ग्रेनेड, छह मैगजीन और 48 राउंड बरामद किए गए है। इस संबंध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

ये खेप अखिल भारतीय चिकित्सा संस्थान (एम्स) के ऊपरी इलाके में रेलवे लाइन के पास बरामद की गई है। यहां से हाईवे भी कुछ ही दूरी पर है और भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से भी इस क्षेत्र की दूरी कम ही है| ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि सीमा पार से ड्रोन के जरिये हथियारों की खेप को भेजा गया। लेकिन तस्कर के हाथ लगने से पहले पुलिस ने इस खेप को जब्त कर लिया है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है। इलाके को खंगाला जा रहा है। हाईवे व अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। Zee News Live