India News Manipur ब्रेकिंग न्यूज़ कोरोना वायरस ब्रेकिंग

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार, टुडे लेटेस्ट न्यूज़, इंडिया हिंदी न्यूज़

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार, टुडे लेटेस्ट न्यूज़, इंडिया हिंदी न्यूज़

एनएचसी ने एक बयान में कहा, “प्रासंगिक सीओवीआईडी ​​​​जानकारी संदर्भ और अनुसंधान के लिए चीनी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र द्वारा प्रकाशित की जाएगी।”

बीजिंग: चीन का राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग, जिसने पिछले तीन वर्षों से देश के लिए हर दिन COVID-19 मामले के आंकड़े पोस्ट किए हैं, ने कहा कि वह अब रविवार से ऐसी जानकारी जारी नहीं करेगा  ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी
संदर्भ और अनुसंधान के लिए चीनी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के माध्यम से प्रासंगिक COVID आँकड़े पोस्ट किए जाएंगे, “NHC ने एक बयान में कहा, एक्सचेंज के उद्देश्यों को निर्दिष्ट करने के अलावा या कितनी बार चीन CDC COVID जानकारी को अपडेट करेगा।

अपनी टिप्पणी डालें (हेडलाइन को छोड़कर, यह कहानी Rojgarhunt के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडीकेट फीड से पोस्ट की गई है।)

कोविड के डर के बीच भारत में स्वास्थ्य सुविधाओं पर 27 दिसंबर को मॉक ड्रिल

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को कई देशों में प्रदूषण में वृद्धि के कारण COVID अलार्म के मद्देनजर 27 दिसंबर को संयुक्त राज्य भर में सभी फिटनेस सुविधाओं पर मॉक ड्रिल आयोजित करने का निर्णय लिया।
यह भारत में COVID मामलों में वृद्धि के मामले में विभिन्न तैयारी उपायों के बीच ऑक्सीजन समर्थन और आईसीयू बेड की उपलब्धता में तत्परता सुनिश्चित करने के लिए है।

स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण द्वारा 24 दिसंबर को विधिवत हस्ताक्षरित एक पत्र में, मंत्रालय ने कहा कि यह सर्वोत्कृष्ट है कि सभी राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में किसी भी आपात स्थिति को पूरा करने के लिए आवश्यक सार्वजनिक फिटनेस उपाय किए जाते हैं, जिसमें COVID फिटनेस सेवाओं की तैयारी भी शामिल है। यह निश्चित है कि राज्य मामलों में किसी भी उछाल के कारण वैज्ञानिक देखभाल की बड़ी जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार हैं। मंत्रालय ने कहा, “नतीजतन मंगलवार, 27 दिसंबर 2022 को पूरे यू.एस

मंत्रालय के अनुसार, वर्कआउट का लक्ष्य COVID के प्रशासन के लिए इन फिटनेस सेवाओं की परिचालन तत्परता सुनिश्चित करना है। मॉक ड्रिल के दौरान मापदंडों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, यह कहा गया कि फिटनेस सुविधाओं में आइसोलेशन, ऑक्सीजन-समर्थित और आईसीयू बेड सहित गद्दे की क्षमता पर महत्वपूर्ण ध्यान दिया जाएगा। “भौगोलिक रूप से फिटनेस सुविधाओं की सलाहकार उपलब्धता – सभी जिलों को कवर करना। बिस्तर की क्षमता – आइसोलेशन बेड, ऑक्सीजन-समर्थित आइसोलेशन बेड, आईसीयू बेड और वेंटिलेटर-समर्थित बेड.

फोकस अतिरिक्त रूप से मानव संसाधनों की सबसे कुशल उपलब्धता पर होगा जिसमें डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिक्स शामिल हैं। आयुष डॉक्टर, आशा, आंगनवाड़ी कर्मचारी आदि सहित विभिन्न फ्रंटलाइन लोग।

“मानव सहायता क्षमता। COVID-19 प्रबंधन में शिक्षित हेल्थकेयर गुरु, गंभीर मामलों के लिए वेंटिलेटरी एडमिनिस्ट्रेशन प्रोटोकॉल में शिक्षित हेल्थकेयर प्राधिकरण, पीएसए फ्लोरा आदि के संचालन में कुशल स्वास्थ्य कर्मचारी। रेफरल सेवाएं: उन्नत और बुनियादी जीवन समर्थन (एएलएस/बीएलएस) की उपलब्धता ) एंबुलेंस, विभिन्न एंबुलेंस की उपलब्धता (पीपीपी मोड के तहत या गैर सरकारी संगठनों के साथ), व्यावहारिक एम्बुलेंस नाम केंद्र की उपलब्धता,” यह कहा।

परीक्षण क्षमता और आरटी-पीसीआर और आरएटी किट की उपलब्धता को बढ़ावा देना, परीक्षण उपकरण और अभिकर्मकों की उपलब्धता पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

मंत्रालय ने कहा, “रसद की उपलब्धता। महत्वपूर्ण दवाओं की उपलब्धता। वेंटिलेटर, बीआईपीएपी। एसपीओ2 सिस्टम, पीपीई किट, एन-95 मास्क आदि।”

“मेडिकल ऑक्सीजन: ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, ऑक्सीजन सिलेंडर, पीएसए प्लांट्स। लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन स्टोरेज टैंक, मेडिकल गैस पाइपलाइन सिस्टम आदि,” यह लाया More News